Home ब्रेकिंग न्यूज़ तीन घंटे तक नही आया एंबुलेंस,पति को ठेले पर रख कर महिला पहुंची अस्पताल

तीन घंटे तक नही आया एंबुलेंस,पति को ठेले पर रख कर महिला पहुंची अस्पताल

तीन घंटे तक नही आया एंबुलेंस,पति को ठेले पर रख कर  महिला पहुंची अस्पताल

मध्य प्रदेश के बहुचर्चित छिंदवाड़ विकास मॉडल की एक ऐसा तस्वीर सामने आई है जिसे देखने के बाद आप हिल जायेंगे . यहां एक महिला अपने पति को अस्पताल ले जाने के लिए तीन घंटे तक एंबुलेंस को कॉल करती रही. जब आख़िरकार उसे मदद नहीं मिली तो उसने अपने पति को एक ठेले पर लिटा दिया और खुद धक्का देकर अस्पताल पहुंच गई। इस घटना की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

वैसे तो मध्य प्रदेश में छिंदवाड़ा के विकास मॉडल की खूब चर्चा हो रही है, लेकिन इस विकास मॉडल की एक तस्वीर गुरुवार को सामने आई। इसमें एक महिला अपने बीमार पति को अस्पताल ले जाने के लिए तीन घंटे तक एंबुलेंस सेवा को फोन करती रही, अंत में जब यह सुविधा नहीं मिली तो उसने खुद ही अपने पति को ठेले पर धकेला और तीन किलोमीटर दूर अस्पताल पहुंच गई. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

तीन घंटे तक इंतजार किया, लेकिन जब एंबुलेंस नहीं मिली तो गीता ने खुद हिम्मत जुटाई और पति को ठेले पर बिठाकर अस्पताल पहुंच गईं. अस्पताल पहुंचने के बाद उन्होंने किसी तरह पर्चा तो बनवा लिया, लेकिन डॉक्टरों की अनुपस्थिति के कारण उन्हें इलाज के लिए घंटों मशक्कत करनी पड़ी। जुन्नारदेव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पास अपनी एम्बुलेंस नहीं होने के कारण गीता को इस समस्या का सामना करना पड़ा।

अस्पताल प्रबंधन के अनुसार विधायक निधि से यहां एंबुलेंस तो मिल गयी, लेकिन उसका संचालन अब तक नहीं हो सका है. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जीसी चौरसिया ने कहा कि उनका प्रयास हर मरीज को एम्बुलेंस सेवा उपलब्ध कराना है, लेकिन वाहन नहीं होंगे तो दिक्कत होगी. आपको बता दें कि कांग्रेस छिंदवाड़ा के विकास मॉडल का खूब प्रचार करती है. . वहीं बीजेपी भी 18 साल से सत्ता में है. इसी मॉडल पर प्रचार कर कांग्रेस नेता कमल नाथ साल 2018 में मुख्यमंत्री बने थे. बीजेपी भी छिंदवाड़ा में विकास कार्यों को गिनाते नहीं थकती.