Home उत्तर प्रदेश विद्युत उपकेंद्र के टूटे तार को नही जोड़ने वाले नौ व्यक्तियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

विद्युत उपकेंद्र के टूटे तार को नही जोड़ने वाले नौ व्यक्तियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

विद्युत उपकेंद्र के टूटे तार को नही जोड़ने वाले नौ व्यक्तियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज
  • जेई की तहरीर पर सेवरही पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
  • पांच महिलाएं व चार पुरुष बने आरोपी

राजापाकड़/कुशीनगर सेवरही थानाक्षेत्र में गुरवलिया विद्युत उपकेंद्र से जुड़े ग्राम पंचायत दुमही के पूरब टोला में तार न जोड़े देने वालों के विरुद्ध पुलिस ने मंगलवार की रात जेई के तहरीर पर नौ व्यक्तियों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर लिया।
बताते चलें कि 30 सितंबर को आंधी में 11000 वोल्टेज का तार टूट गया।

जिस व्यक्ति के घर से होकर तार गुजर रहा था उसने बिजलीकर्मियों को तार जोड़ने से रोक दिया। फलस्वरुप उक्त टोला में निवास करने वाले ग्रामीणों के घरों में चालीस दिनों से अंधेरा छाया हुआ है। इंटरमीडिएट व हाईस्कूल के बोर्ड परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों की पढ़ाई प्रभावित है वहीं राजकीय नलकूप बंद होने से सब्जी के फसलों की सिंचाई नहीं हो पा रही। गत रविवार को ग्रामीणों ने प्रदर्शन भी किया तो मामले का संज्ञान लेकर तहसीलदार चंदन वर्मा के नेतृत्व में एसडीओ, जेई व एसएचओ के साथ भारी संख्या मे पुलिस फोर्स व लाइनमैन दो दिन क्रमश: सोमवार व मंगलवार को मौके पर पहुंचे। लेकिन आरोपित मुंशी मियां व उसके परिजनो ने उग्र आचरण का प्रदर्शन करते हुए प्रशासन को दोनो दिन बैरंग लौटने पर मजबूर कर दिया।

मंगलवार की रात जेई रवींद्र कुमार ने पुलिस को तहरीर सौंपी। जिसके आधार पर पुलिस ने देररात आरोपित मुंशी मियां, महताब, शहाबुद्दीन, गुड्डू, सकीना, हसीना, सुजेदा, अजमुन व निमजिया के विरुद्ध धारा 147, 504, 506, 427, 353, आईपीसी व 2/3 लोक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत कर लिया।