Home राज्य उत्तराखंड उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट,अगले 4 दिन मुश्किल, दिल्ली और यूपी में ऐसा रहेगा मौसम

उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट,अगले 4 दिन मुश्किल, दिल्ली और यूपी में ऐसा रहेगा मौसम

उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट,अगले 4 दिन मुश्किल, दिल्ली और यूपी में ऐसा रहेगा मौसम

उत्तराखंड : मौसम विभाग ने उत्तराखंड समेत उत्तरी राज्यों के लिए पूर्वानुमान जारी किया है, जिसमें उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में फिलहाल बारिश से राहत मिलने की संभावना नहीं है, जबकि उत्तराखंड में पूरे राज्य में अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के सभी जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 4 दिनों तक पहाड़ी राज्य में बारिश का कहर जारी रहेगा. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तबाही मचाने के बाद अब राहत के संकेत मिल रहे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, फिलहाल दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश से राहत रहेगी. लेकिन इस दौरान तापमान बढ़ सकता है.

मौसम विभाग ने 19 तारीख तक का पूर्वानुमान जारी किया है जिसमें उत्तराखंड के सभी जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. ऐसे में राज्य के लगभग सभी हिस्सों में तूफान के साथ भारी बारिश और बिजली गिरने की भी आशंका है. पिछले 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई है. विभाग ने भी एडवाइजरी जारी कर लोगों को सतर्क रहने को कहा है. आपको बता दें कि इस साल मानसून आने के बाद से उत्तराखंड में काफी नुकसान हुआ है.

विभाग के मुताबिक, पिछले 4-5 दिनों से बारिश से परेशान उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश से राहत मिलेगी, लेकिन पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर अभी भी बारिश की संभावना बनी रहेगी. हालांकि, अगले 2-3 दिनों के भीतर बारिश कुछ जिलों तक ही सीमित रहेगी. मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार और शुक्रवार को कई जगहों पर भारी बारिश की संभावना है, जिसके बाद बारिश से राहत मिलेगी.

दिल्ली एनसीआर में फिलहाल मौसम गर्म और उमस भरा रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक 17 सितंबर तक दिल्ली और आसपास के इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है, कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम भारी बारिश भी देखने को मिलेगी. 18 और 19 सितंबर को मौसम अचानक करवट ले सकता है और आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश की संभावना है.

देश के अन्य राज्यों में भी बारिश की संभावना है, जिसमें अगले 24 घंटों के भीतर ओडिशा, आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, विदर्भ और तेलंगाना में हल्की से मध्यम और भारी बारिश संभव है। हिमाचल प्रदेश, उत्तरी पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, झारखंड के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.