Home ब्रेकिंग न्यूज़ इंडिया ब्लॉक एक वास्तविक चुनौती…: केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की बड़ी टिप्पणी

इंडिया ब्लॉक एक वास्तविक चुनौती…: केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की बड़ी टिप्पणी

इंडिया ब्लॉक एक वास्तविक चुनौती…: केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की बड़ी टिप्पणी

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता धर्मेंद्र प्रधान ने शुक्रवार को कहा कि विपक्षी भारत गुट एक “वास्तविक चुनौती” है, उन्होंने अपनी पार्टी से अनुरोध किया है कि उन्हें अपने गृह राज्य ओडिशा से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ने की अनुमति दी जाए। पीटीआई के साथ एक साक्षात्कार में, प्रधान, जो राज्यसभा सदस्य हैं, ने कहा कि भाजपा किसी भी चुनाव को लापरवाही से नहीं लेती है और पार्टी का एजेंडा यह सुनिश्चित करना है कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरे कार्यकाल के लिए देश की सेवा करने का मौका मिले।

“मैं इसे (इंडिया ब्लॉक) एक वास्तविक चुनौती मानता हूं क्योंकि भाजपा और एनडीए किसी भी चुनाव को लापरवाही से नहीं लेते हैं। जमीनी कार्यकर्ताओं से लेकर शीर्ष नेताओं तक, हर कोई प्रत्येक चुनाव को बहुत गंभीरता से लेता है और प्रधान मंत्री हमें आगे बढ़कर नेतृत्व करते हैं, एक प्रदान करते हैं। अपने काम का रिपोर्ट कार्ड, जनता से अपील और विपक्ष के भ्रामक बयानों और दोहरे चरित्र को उजागर करता है।

उन्होंने कहा, “कुछ लोग डर, अहंकार या स्वार्थ के कारण गठबंधन बनाते हैं। वे बिना सिद्धांतों के गठबंधन बनाते हैं। हमारे अथक प्रयासों का उद्देश्य कड़ी मेहनत के माध्यम से लोगों का आशीर्वाद प्राप्त करना है।” लोकसभा चुनाव लड़ने की अपनी इच्छा पर, मंत्री ने कहा, “मैंने पहले ही पार्टी को अपनी इच्छा के बारे में सूचित कर दिया है और अनुरोध किया है कि मुझे एक मौका दिया जाए। भाजपा का एजेंडा यह सुनिश्चित करना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश की सेवा करने का मौका मिले।” तीसरे कार्यकाल के लिए।” महिला आरक्षण बिल के बारे में बोलते हुए प्रधान ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश की माताओं-बहनों को राजनीतिक अधिकार देकर एक मिसाल कायम की है.

उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने महिला आरक्षण विधेयक को समाप्त होने दिया और अपने शासन के दौरान इसके प्रति कोई समर्पण नहीं दिखाया। किसी ने भी उसका हाथ नहीं रोका। उसके पास (विधेयक पारित कराने का) अवसर था, लेकिन उसने ऐसा नहीं किया।”

उन्होंने कहा, “उन्होंने ऐसा क्यों नहीं किया? आप 2008 में आए और इसे 2014 तक खत्म होने दिया, खासकर कांग्रेस पार्टी ने। आपको किसने रोका? आपके पास इसे करने की कभी प्रतिबद्धता नहीं थी।”

प्रधान ने राष्ट्रव्यापी जाति जनगणना की मांग को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि उन्हें और उनकी “पारिवारिक पार्टी” को पिछले 75 वर्षों में ओबीसी और कमजोर वर्गों के लिए किए गए कार्यों का विस्तृत विवरण देना चाहिए।

उन्होंने कहा, “जिन्होंने अपनी जिम्मेदारियां पूरी नहीं कीं और आलोचना की… इसे अवसरवादी राजनीति कहा जाता है। आपने कुछ नहीं किया।”