Home ब्रेकिंग न्यूज़ मिजोरम के मुख्यमंत्री ने मंच पर पीएम मोदी के साथ शामिल होने से किया इनकार, बीजेपी को बताया ईसाई विरोधी

मिजोरम के मुख्यमंत्री ने मंच पर पीएम मोदी के साथ शामिल होने से किया इनकार, बीजेपी को बताया ईसाई विरोधी

मिजोरम के मुख्यमंत्री ने मंच पर पीएम मोदी के साथ शामिल होने से किया इनकार, बीजेपी को बताया ईसाई विरोधी

नई दिल्ली: मिजोरम के मुख्यमंत्री ज़ोरमथांगा ने सोमवार को कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने यहां आएंगे तो वह उनके साथ मंच साझा नहीं करेंगे। पीएम मोदी के 30 अक्टूबर को राज्य के पश्चिमी हिस्से में ममित शहर का दौरा करने और भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने की संभावना है। “मिजोरम के सभी लोग ईसाई हैं। जब मणिपुर के लोगों (मीतियों) ने मणिपुर में सैकड़ों चर्च जलाए, तो वे (मिज़ो) इस तरह के विचार के पूरी तरह से खिलाफ थे। इस समय भाजपा के साथ सहानुभूति रखना एक बड़ा नुकसान होगा ज़ोरमथांगा ने एक साक्षात्कार में बीबीसी न्यूज़ को बताया, “मेरी पार्टी के लिए मुद्दा।”

उन्होंने कहा, “बेहतर होगा कि प्रधानमंत्री अकेले आएं और वह खुद मंच साझा करें और मैं अलग से मंच संभालूं।” ज़ोरमथांगा का एमएनएफ भाजपा के नेतृत्व वाले नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस (एनईडीए) का हिस्सा है और केंद्र में एनडीए का सहयोगी है। हालांकि, पार्टी मिजोरम में बीजेपी के साथ काम नहीं करती है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि एमएनएफ एनडीए और एनईडीए में शामिल हुआ क्योंकि वह पूरी तरह से कांग्रेस के खिलाफ है और उसके नेतृत्व वाले किसी भी गठबंधन का हिस्सा नहीं बनना चाहता। म्यांमार, बांग्लादेश और मणिपुर के लोगों को शरण देने पर जोरमथांगा ने कहा कि मिजोरम सरकार केंद्र के नक्शेकदम पर चल रही है.

उन्होंने कहा, “भारत सरकार ने तत्कालीन पूर्वी पाकिस्तान के शरणार्थियों की मदद की और यहां तक ​​कि उन्हें स्वतंत्रता प्राप्त करने के लिए हथियार भी दिए। हम म्यांमार के शरणार्थियों को हथियार नहीं देते हैं, बल्कि हम उन्हें मानवीय आधार पर भोजन और आश्रय प्रदान करते हैं।”

म्यांमार, बांग्लादेश और मणिपुर के 40,000 से अधिक लोग राज्य में शरण ले रहे हैं। ज़ोरमथांगा ने कहा कि मणिपुर में शांति बहाल करना केंद्र की ज़िम्मेदारी है ताकि लोग अपने मूल राज्य वापस जा सकें।

मिजोरम में 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए 7 नवंबर को मतदान होगा और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।