Home क्राइम जमीनी विवाद में पत्थर से कुचलकर महिला को उत्तरा मौत के घाट

जमीनी विवाद में पत्थर से कुचलकर महिला को उत्तरा मौत के घाट

0
जमीनी विवाद में पत्थर से कुचलकर महिला को उत्तरा मौत के घाट

झारखंड: शनिवार की शाम अज्ञात हमलावरों ने पत्थर से कुचलकर महिला की हत्या कर दी। पुलिस मौके पर पहुंची और साक्ष्य जुटाने शुरू कर दिए। पुलिस को संदेह है कि महिला की हत्या उसके भाई के साथ चल रहे भूमि विवाद के कारण की गई है। पुलिस ने अज्ञात हमलावरों के खिलाफ कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

झारखंड की राजधानी रांची में एक सनसनीखेज घटना सामने आई है. शनिवार की देर शाम अज्ञात हमलावरों ने 30 वर्षीय पूनम उरांव नाम की महिला की पत्थर से कुचलकर निर्मम हत्या कर दी. मृतक मूल रूप से बेड़ो थाना क्षेत्र के बिनय बगीचा का रहने वाला था. वह अपनी मां सोमरी उराँव और बहन अंगनी उराँव के साथ बिजली सब स्टेशन के पास किराये के मकान में रहकर मजदूरी करती थी।

शनिवार की देर शाम करीब सात बजे अज्ञात हमलावरों ने महिला पूनम उरांव की पत्थर से कुचलकर निर्मम हत्या कर दी. महिला की निर्मम हत्या से हड़कंप मच गया. मामले की जानकारी मिलते ही बेड़ो थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और हत्याकांड की जांच में जुट गयी.

उसका भाई से जमीन विवाद चल रहा था.
मृतक महिला पूनम उराँव के परिजनों के मुताबिक, बेड़ो बाइपास स्थित एक बेशकीमती जमीन पर कब्जे और सड़क निर्माण के लिए जमीन अधिग्रहण के मुआवजे को लेकर मृतक का अपने ही भाई से विवाद चल रहा था. आशंका है कि इसी विवाद के चलते हत्या की गयी है.

पुलिस कई बिंदुओं पर जांच कर रही है
पुलिस हत्या के विभिन्न पहलुओं पर जांच कर रही है। पुलिस ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया है कि हत्या में शामिल अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाला जाएगा. हत्याकांड के खुलासे को लेकर पुलिस भूमि विवाद समेत कई बिंदुओं पर जांच कर रही है. वहीं इस हत्या के बाद राजधानी के पुलिस प्रशासन पर भी सवाल उठ रहे हैं.