Home उत्तर प्रदेश गोंडा जिले में मकान का छत गिरने से 6 मजदूर दबे कंस्ट्रक्शन का चल रहा था कार्य, मौके पर पहुची प्रशासनिक टीम

गोंडा जिले में मकान का छत गिरने से 6 मजदूर दबे कंस्ट्रक्शन का चल रहा था कार्य, मौके पर पहुची प्रशासनिक टीम

गोंडा जिले में मकान का छत गिरने से 6 मजदूर दबे कंस्ट्रक्शन का चल रहा था कार्य, मौके पर पहुची प्रशासनिक टीम

उत्तर प्रदेश के गोंडा में निर्माण के दौरान एक मकान की छत गिर गई, जिसमें छह मजदूर फंस गए। प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया जिसमें 5 मजदूरों को सुरक्षित बचा लिया गया लेकिन एक की मौत हो गई. घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है.

उत्तर प्रदेश के गोंडा में एक दर्दनाक हादसा हुआ है जिसमें एक शख्स की मौत हो गई और 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. कर्नलगंज कोतवाली क्षेत्र के बालपुर बाजार इलाके में मंगलवार शाम एक निर्माणाधीन मकान की शटरिंग गिरने से छह लोग मलबे में दब गए। घर निर्माणाधीन था जिसके कारण कई मजदूर साइट पर काम कर रहे थे। जब छत गिरी तो 6 लोग उसके नीचे खड़े थे और बाकी मजदूर बाहर मिक्सर के पास खड़े थे. हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई और 5 मजदूर घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है.

इस हादसे के बाद पूरे गांव में अफरा-तफरी मच गई. मृतक मजदूर की पहचान बलवीर नाम के शख्स के रूप में हुई है. शिवकुमार और अमरजीत का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है, जबकि दो लोगों का इलाज कर्नलगंज सीएचसी में चल रहा है। कर्नलगंज कोतवाली क्षेत्र के बालपुर कस्बे में राजेश गुप्ता नाम के व्यक्ति का मकान बन रहा था। घर का काम लगभग पूरा हो चुका है और छत की ढलाई का काम चल रहा था.

घटना की जानकारी मिलते ही एडीएम सुरेश कुमार सोनी और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवराज प्रजापति तुरंत मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू टीम को बुलाया और जेसीबी से मलबा हटाने का प्रयास किया. बचाव में मदद के लिए स्थानीय लोग भी आगे आये. मलबे में दबे लोगों को निकालकर एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेजा गया। जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने बलबीर नाम के एक मजदूर को मृत घोषित कर दिया, जबकि दो लोगों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. इसके अलावा दो लोगों का इलाज स्थानीय सीएचसी में चल रहा है. मामूली रूप से घायल एक मजदूर को इलाज के बाद घर भेज दिया गया है।

जिला अस्पताल में घायलों का हाल जानने पहुंची सीएमओ रश्मी वर्मा ने बताया कि एक मजदूर की मौत हो गई है। दो घायलों का जिला अस्पताल में समुचित इलाज किया जा रहा है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवराज प्रजापति ने बताया कि चारों घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराया जा रहा है. शव का पोस्टमार्टम कराकर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।