Home ब्रेकिंग न्यूज़ रमेश बिधूड़ी की टिप्पणी पर नाराजगी के बीच, हर्ष वर्धन एक्स पर ट्रेंड कर रहे हैं, यहां जानिए क्यों

रमेश बिधूड़ी की टिप्पणी पर नाराजगी के बीच, हर्ष वर्धन एक्स पर ट्रेंड कर रहे हैं, यहां जानिए क्यों

रमेश बिधूड़ी की टिप्पणी पर नाराजगी के बीच, हर्ष वर्धन एक्स पर ट्रेंड कर रहे हैं, यहां जानिए क्यों

नई दिल्ली: दक्षिण दिल्ली के भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी की लोकसभा में बसपा सांसद दानिश अली के खिलाफ की गई असंसदीय टिप्पणी पर भारी आक्रोश के बीच, दिल्ली के एक और भाजपा सांसद हर्ष वर्धन का नाम अचानक शुक्रवार को माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर ट्रेंड करने लगा। माना जाता है कि नरेंद्र मोदी सरकार में पूर्व केंद्रीय मंत्री हर्ष वर्धन ने बिधूड़ी और अली के बीच मौखिक विवाद देखा था, हालांकि, उन्होंने कहा कि वह शायद ही कुछ सुन सके।

“हालांकि मैं निस्संदेह शब्दों की बाजीगरी का गवाह था जो एक-दूसरे पर फेंके जा रहे थे (जो वास्तव में पूरा सदन था), मामले की सच्चाई यह है कि जो अराजकता थी, उसमें मैं स्पष्ट रूप से नहीं सुन सका कि क्या कहा जा रहा था, पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा। वर्धन ने यह बात तब कही जब बिधूड़ी के विवादास्पद भाषण के दौरान उन्हें और पार्टी के एक अन्य सांसद रविशंकर प्रसाद को ‘हंसते’ हुए दिखाने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

एक्स को संबोधित करते हुए, वर्धन ने कहा, “यह नकारात्मकता से भरी एक कुख्यात और मनगढ़ंत कहानी है और सोशल मीडिया पर कुछ निहित राजनीतिक तत्वों द्वारा मेरी छवि खराब करने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा रहा है। तीस वर्षों के सार्वजनिक जीवन में, मैंने अपने निर्वाचन क्षेत्र के लाखों मुस्लिम भाइयों और बहनों के साथ-साथ जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के सहयोगियों के साथ मिलकर काम किया है।

मैंने ट्विटर पर अपना नाम ट्रेंड होते देखा है, जहां लोगों ने मुझे इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में घसीटा है, जहां दो सांसद सदन में एक-दूसरे के खिलाफ असंसदीय भाषा का इस्तेमाल कर रहे थे।

हमारे वरिष्ठ एवं सम्मानित नेता श्री @राजनाथसिंह जी पहले ही निंदा कर चुके हैं…

– डॉ. हर्ष वर्धन (@drharshwardhan) 22 सितंबर 2023

वर्धन ने कहा कि वह ‘दुखद और अपमानित’ महसूस करते हैं कि संसद के अंदर इस्तेमाल की गई “अक्षम्य भाषा” के विवाद में उनका नाम घसीटा जा रहा है। पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने इसे “नकारात्मकता से भरी कुख्यात और मनगढ़ंत कहानी” कहा और कुछ निहित राजनीतिक तत्वों द्वारा उनकी छवि खराब करने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा रहा है।

बीजेपी ने बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस जारी किया

इस बीच, भाजपा ने चंद्रयान मिशन की सफलता पर चर्चा के दौरान संसद में बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों के इस्तेमाल के लिए अपने लोकसभा सदस्य रमेश बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस जारी किया। भाजपा सूत्रों ने कहा कि पार्टी ने असंसदीय शब्दों के इस्तेमाल के लिए दक्षिणी दिल्ली के सांसद से जवाब मांगा है।

बिधूड़ी ने गुरुवार को लोकसभा में बोलते हुए अली के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था। बाद में स्पीकर ओम बिरला ने उन शब्दों को हटा दिया। केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने बिधूड़ी की टिप्पणी पर खेद जताया था.

मुस्लिम सांसद के बारे में बिधूड़ी के विवादास्पद संदर्भों का वीडियो वायरल हो गया है और विपक्षी दल उनके खिलाफ सदन से निलंबन सहित सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। स्पीकर बिरला ने उन्हें आगाह किया है और ऐसा अपराध दोबारा होने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है.