Home उत्तर प्रदेश बकायेदारों को निर्देशित, निगम द्वारा लिये गये ऋण ब्याज सहित तत्काल अदायगी करें बकायेदार:जि0 अल्पसंख्यक क0 अधिकारी

बकायेदारों को निर्देशित, निगम द्वारा लिये गये ऋण ब्याज सहित तत्काल अदायगी करें बकायेदार:जि0 अल्पसंख्यक क0 अधिकारी

0
बकायेदारों को निर्देशित, निगम द्वारा लिये गये ऋण ब्याज सहित तत्काल अदायगी करें बकायेदार:जि0 अल्पसंख्यक क0 अधिकारी

कुशीनगर : जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, सिंह प्रताप देव ने उoप्रo अल्पसंख्यक वित्तीय एवं विकास निगम लि0 लखनऊ द्वारा संचालित टर्मलीन / मार्जिन मनी / शैक्षिक ऋण योजना के बकायेदारों को अवगत कराया है कि उनके द्वारा प्राप्त किये गये ऋण की अदायगी निर्धारित समयावधि के अन्तर्गत नही की गयी है। बार-बार नोटिस जारी करने तथा व्यक्तिगत सम्पर्क करने के उपरान्त भी अभी तक लाभार्थियों द्वारा सम्पूर्ण मूल धन भी जमा नही किया गया है। उक्त के क्रम में जनपद के समस्त बकायेदारों को निर्देशित किया जाता है कि निगम द्वारा लिये गये ऋण ब्याज सहित तत्काल अदायगी करें जिसके लिये आपको 15 दिन का समय अन्तिम स्तर पर प्रदान किया. जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इस अवधि के पश्चात यह मान लिया जायेगा कि आप जान बूझकर उक्त ऋण की अदायगी नही करेंगे जिसके लिये आपके विरूद्ध विभाग से धोखाधड़ी कर उक्त धनराशि गबन करने का आरोपी मानते हुए कार्यवाही की जायेगी जिसके अन्तर्गत समस्त धनराशि की वसूली राजस्व नियमों के अनुसार किया जायेगा। साथ ही कार्यालय से उक्त धनराशि की धोखाधड़ी गबन के आरोप बकायेदारों के विरूद्ध भा०द०वि० के अन्तर्गत कार्यवाही संचालित की जायेगी जिसका सम्पूर्ण उत्तरदायित्व आपकी होगी।

उक्त के क्रम में जनपद के समस्त बकायेदारों को निर्देशित किया जाता है कि निगम द्वारा लिये गये ऋण की ब्याज सहित तत्काल अदायगी करते हुए अनापत्ति प्रमाण-पत्र प्राप्त कर लें अन्यथा की स्थिति में बकायेदारों के साथ-साथ उनके गारन्टरों के विरूद्ध भी शासकीय धन के दुरूपयोग / गबन के आरोप में विधिक कार्यवाही की जायेगी। जिसका सम्पूर्ण उत्तरदायित्व बकायेदार का स्वयं का होगा।