Home ब्रेकिंग न्यूज़ बॉलीवुड दिवाने करीना कपूर खान का जन्मदिन उनकी शानदार फिल्मों के साथ मनाएं

बॉलीवुड दिवाने करीना कपूर खान का जन्मदिन उनकी शानदार फिल्मों के साथ मनाएं

बॉलीवुड दिवाने करीना कपूर खान का जन्मदिन उनकी शानदार फिल्मों के साथ मनाएं

नई दिल्ली: बॉलीवुड की क्वीन के खास दिन को स्टाइल से मनाने के लिए तैयार हो जाइए! प्रतिभा, शालीनता और ग्लैमर की प्रतीक करीना कपूर खान एक बार फिर दुनिया भर में घूम रही हैं और इस साल अपना 42वां जन्मदिन मनाएंगी। इस अवसर को और भी बेहतर बनाने के लिए, टाटा प्ले बिंज ने शानदार फिल्मों की एक सूची तैयार की है जो इस बॉलीवुड क्वीन की विविध प्रतिभा को प्रदर्शित करती हैं। अपनी प्रतिष्ठित भूमिकाओं से लेकर अपने अविस्मरणीय अभिनय तक, करीना ने सिनेमा की दुनिया में एक अमिट छाप छोड़ी है। उनका बेपरवाह, अप्राप्य व्यवहार भी कुछ ऐसा है जो उनके किरदारों में एक्स-फैक्टर और ओम्फ जोड़ता है और उन्हें जीवंत बनाता है। और अब, हम नीचे दी गई सूची को हमारे लिए बोलने देंगे… अपना पॉपकॉर्न लें, अपने आरामदायक सोफों में बैठें, और उनकी कुछ सबसे सनसनीखेज फिल्मों के माध्यम से सिनेमाई यात्रा पर हमारे साथ जुड़ें। यह एक सच्चे बॉलीवुड प्रेमी की तरह जमकर देखने और एकमात्र बेबो पर सारा प्यार बरसाने का समय है! जन्मदिन मुबारक हो करीना!

करीना कपूर के जन्मदिन को टाटा प्ले बिंज पर एक ब्लॉकबस्टर कार्यक्रम बनाने के लिए अवश्य देखी जाने वाली फिल्मों की एक क्यूरेटेड सूची यहां दी गई है!

वीरे दी वेडिंग
हमारी सूची में सबसे आगे है साहसी और बोल्ड फिल्म वीरे दी वेडिंग। करीना कपूर खान ने कालिंदी की भूमिका निभाई है, जो जीवन के उतार-चढ़ाव से निपटने वाली चार सबसे अच्छी सहेलियों में से एक है। देखें कि ये 4 महिलाएं कैसे अपने जीवन में पैंतरेबाज़ी करती हैं और ऐसे निर्णय लेती हैं जो एक-दूसरे को प्रभावित करते हैं। आधुनिक रिश्तों पर ताज़ा प्रभाव और बालिका शक्ति की खुराक के साथ, यह फिल्म लड़कियों की रात के लिए एक आदर्श विकल्प है।

जब हम मिले
जब वी मेट एक बॉलीवुड क्लासिक है जो कभी पुरानी नहीं हो सकती। इम्तियाज अली का यह पंथ अच्छे लेखन, शानदार अभिनय और संबंधित प्रतिष्ठित क्षणों का प्रतीक रहा है। एक जिंदादिल और आज़ाद ख्याल लड़की गीत के किरदार में करीना कपूर का किरदार देखना दिलचस्प है। गीत सीधे हर दर्शक तक पहुंचती है और अपने सशक्त प्रदर्शन से उन्हें अपना बना लेती है, जो देखने और महसूस करने में बहुत सहज लगता है। गीत और आदित्य से जुड़ें क्योंकि वे प्यार और आत्म-खोज की अविस्मरणीय यात्रा पर निकल पड़े हैं।

कभी खुशी कभी ग़म
पारिवारिक ड्रामा और बॉलीवुड की फिजूलखर्ची की खुराक के लिए, कभी खुशी कभी गम सही रास्ता है। बॉलीवुड के दो सुपरस्टारों को एक ही फ्रेम में पेश करने के बावजूद, करीना कपूर खान एक जीवंत पू, ग्लैमरस और आत्मविश्वासी फैशनपरस्त के रूप में उन सभी पर भारी पड़ती हैं! यह फिल्म भावनाओं का एक रोलरकोस्टर है और इसमें बेहतरीन कलाकार हैं जो आपका मनोरंजन करते रहेंगे। करीना हर दृश्य को अपना बनाने में सक्षम रही हैं और इस स्टार-स्टडेड और प्रसिद्ध कलाकारों के बीच अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रही हैं।

बजरंगी भाईजान
बजरंगी भाईजान में रसिका के रूप में करीना कपूर खान के दिल छू लेने वाले प्रदर्शन से प्रभावित होने के लिए तैयार हो जाइए। यह मर्मस्पर्शी फिल्म एक मूक पाकिस्तानी लड़की और भारत में अपने परिवार के साथ फिर से जुड़ने की उसकी यात्रा की कहानी बताती है। सलमान खान के साथ करीना की केमिस्ट्री इस इमोशनल रोलरकोस्टर का मुख्य आकर्षण है। हालाँकि फिल्म में सलमान की उस यात्रा पर अधिक प्रकाश डाला गया, जिसमें यह सुनिश्चित किया गया था कि लड़की पाकिस्तान तक अपनी माँ से मिले। लेकिन करीना कम से कम स्क्रीन टाइम के जरिए भी अपने दर्शकों से जुड़ने में कामयाब रहीं।

की एंड का
जीवन पर आधारित इस फिल्म ने वास्तव में स्थिति बदल दी और रूढ़िवादी विषयों को सीधे सामने ला दिया। की एंड का एक अनोखी रोमांटिक कॉमेडी है, जिसमें करीना कपूर खान एक करियर-उन्मुख महिला किआ की भूमिका निभाती हैं, जबकि अर्जुन कपूर कबीर नाम के एक व्यक्ति की भूमिका निभाते हैं, जो एक गृहिणी बनना चुनता है। यह फिल्म पारंपरिक लिंग भूमिकाओं को चुनौती देती है और रिश्तों पर एक नया दृष्टिकोण पेश करती है, जहां किआ एक कट्टर व्यवसायी महिला के रूप में कुछ साहसिक निर्णय लेती हुई दिखाई देती है और फिर भी एक देने वाली और देखभाल करने वाली साथी होने की नरम बारीकियों की खोज करती है। जीवन में स्पष्ट दृष्टि और एक अलग दृष्टिकोण के लिए यह फिल्म देखें।

चमेली
करीना कपूर की बहुमुखी प्रतिभा की सराहना करने के लिए, चमेली को देखना न भूलें। इस गंभीर और यथार्थवादी नाटक में, वह एक सड़क पर चलने वाली महिला की शीर्षक भूमिका निभाती है। चमेली में उनका परिवर्तन उल्लेखनीय है, जो जटिल और अपरंपरागत पात्रों से निपटने की उनकी क्षमता को दर्शाता है। चमेली भी उन कुछ शुरुआती फिल्मों में से एक थी जिसने करीना को पारंपरिक भूमिकाओं में टाइपकास्ट होने की बेड़ियों को तोड़ने में मदद की। इससे उन्हें चुनौतीपूर्ण और लीक से हटकर भूमिकाएं निभाने और एक बहुमुखी अभिनेत्री के रूप में स्वीकार किए जाने में मदद मिली।

चाहे आप हल्की-फुल्की रोमांटिक कॉमेडी या विचारोत्तेजक ड्रामा के मूड में हों, टाटा प्ले बिंज पर करीना कपूर की इन फिल्मों में हर किसी के लिए कुछ न कुछ है। तो, बॉलीवुड क्वीन का जन्मदिन एक मूवी मैराथन के साथ मनाएं जिसे आप कभी नहीं भूलेंगे!