Home उत्तर प्रदेश EMU ट्रेन पटरी छोड़ प्लेटफॉर्म पर चढ़ी, स्टेशन पर मची भगदड़

EMU ट्रेन पटरी छोड़ प्लेटफॉर्म पर चढ़ी, स्टेशन पर मची भगदड़

0
EMU ट्रेन पटरी छोड़ प्लेटफॉर्म पर चढ़ी, स्टेशन पर मची भगदड़

लखनऊ:: मथुरा रेलवे स्टेशन निदेशक एसके श्रीवास्तव का कहना है कि ट्रेन शकूर बस्ती की ओर से आ रही थी। लेकिन ट्रेन प्लेटफार्म पर कैसे पहुंची इसकी जांच की जा रही है। फिलहाल सभी यात्री ट्रेन से उतर गये हैं.

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के रेलवे स्टेशन पर मंगलवार रात बड़ा रेल हादसा हो गया. जानकारी के मुताबिक, शकूरबस्ती-मथुरा ईएमयू ट्रेन मथुरा जंक्शन के प्लेटफॉर्म पर अचानक पटरी से उतर गई. इस हादसे के दौरान प्लेटफॉर्म पर भगदड़ मच गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसे के दौरान एक यात्री घायल हो गया. रेलवे अधिकारियों के मुताबिक फिलहाल हादसे की जांच की जा रही है.

मथुरा रेलवे स्टेशन निदेशक एसके श्रीवास्तव का कहना है कि ट्रेन शकूर बस्ती की ओर से आ रही थी। लेकिन ट्रेन प्लेटफार्म पर कैसे पहुंची इसकी जांच की जा रही है। फिलहाल सभी यात्री ट्रेन से उतर गये हैं.

लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई
मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक, रेलवे अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को शकूरबस्ती से आई ईएमयू ट्रेन यात्रियों को उतारने के लिए प्लेटफॉर्म नंबर दो पर रुकी थी. लेकिन फिर अचानक वह फिर तेजी से चलने लगी और प्लेटफॉर्म के ऊपर चढ़ गई. इस हादसे के दौरान प्लेटफॉर्म के पास पांच-छह लोग खड़े थे. हालांकि, उन्होंने भागकर अपनी जान बचाई।

मथुरा-दिल्ली रेलवे लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही बाधित
बताया जा रहा है कि सामने एक खंभा आ जाने से ट्रेन रुक गई. जानकारी के मुताबिक, इस हादसे के दौरान एक बच्चा ट्रेन के नीचे आ गया, लेकिन उसे कोई चोट नहीं आई। गिर्राज सिंह नामक व्यक्ति को मामूली चोटें आईं। इस घटना के बाद मथुरा-दिल्ली रेलवे लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही बाधित हो गई. वहीं, दिल्ली की ओर अमृतसर-बांद्रा टर्मिनल, मालवा सुपरफास्ट समेत कई ट्रेनों को रोक दिया गया है। फिलहाल अधिकारी हादसे के कारणों की जांच कर रहे हैं.