Home देश दुनिया इंडिगो ने टर्किश एयरलाइंस के साथ कोडशेयर कनेक्शन के जरिए सैन फ्रांसिस्को के लिए उड़ानों की घोषणा की

इंडिगो ने टर्किश एयरलाइंस के साथ कोडशेयर कनेक्शन के जरिए सैन फ्रांसिस्को के लिए उड़ानों की घोषणा की

इंडिगो ने टर्किश एयरलाइंस के साथ कोडशेयर कनेक्शन के जरिए सैन फ्रांसिस्को के लिए उड़ानों की घोषणा की

भारत के सबसे बड़े घरेलू हवाई वाहक इंडिगो एयरलाइंस ने 25 सितंबर, 2023 से इस्तांबुल के माध्यम से सैन फ्रांसिस्को के लिए कोडशेयर कनेक्शन की घोषणा की है। तुर्की एयरलाइंस के साथ साझेदारी में इंडिगो के कोडशेयर नेटवर्क का यह विस्तार अब संयुक्त राज्य अमेरिका के पांच गंतव्यों को जोड़ता है। इसके अलावा, सैन फ्रांसिस्को मार्ग के लॉन्च के साथ, इंडिगो की तुर्की एयरलाइंस के साथ कोडशेयर साझेदारी का विस्तार यात्रियों को कुल 39 गंतव्यों तक जोड़ने के लिए होगा। कोडशेयर समझौते के तहत इंडिगो दैनिक इस्तांबुल-सैन फ्रांसिस्को उड़ान शुरू करेगी।

भारत और सैन फ्रांसिस्को के बीच संपर्क स्थापित होने से दोनों देशों के अवकाश, शैक्षिक और व्यावसायिक यात्रियों के लिए फायदेमंद साबित होने की उम्मीद है। यह नया कनेक्शन एयरलाइन की अंतरराष्ट्रीय कनेक्टिविटी को और मजबूत करेगा, जिसमें हाल के दिनों में बड़े पैमाने पर वृद्धि देखी गई है। इंडिगो ने हाल ही में 2023 में 8 देशों के लिए उड़ानें शुरू की हैं।

संयुक्त राज्य अमेरिका के पश्चिमी तट पर स्थित सैन फ्रांसिस्को अपने प्रतिष्ठित आकर्षणों जैसे गोल्डन गेट ब्रिज, अलकाट्राज़ द्वीप और ऐतिहासिक केबल कारों के लिए प्रसिद्ध है। तकनीकी उद्योग के केंद्र के निकट होने के कारण, शहर को अक्सर आईटी पेशेवरों के लिए सिलिकॉन वैली के रूप में जाना जाता है। यह शहर प्रमुख तकनीकी कंपनियों और स्टार्टअप्स का घर है, जो आईटी विशेषज्ञों के लिए पर्याप्त करियर संभावनाएं और नेटवर्किंग के अवसर प्रदान करता है।

इंडिगो के वैश्विक बिक्री प्रमुख विनय मल्होत्रा ​​ने कहा, “तुर्की एयरलाइंस के साथ हमारी कोडशेयर साझेदारी के हिस्से के रूप में इस्तांबुल के माध्यम से सैन फ्रांसिस्को के लिए नवीनतम कनेक्शन की घोषणा करते हुए हमें बेहद खुशी हो रही है। अपनी प्राकृतिक सुंदरता, केबल कारों, विक्टोरियन घरों और प्रतिष्ठित गोल्डन गेट ब्रिज के लिए प्रसिद्ध बे एरिया में हमारा पहला प्रवेश, सैन फ्रांसिस्को सिलिकॉन वैली में संपन्न आईटी उद्योग का प्रवेश द्वार भी है।

कैलिफ़ोर्निया से यह कनेक्शन यात्रियों के लिए यात्रा विकल्पों को बढ़ाता है, जो न्यूयॉर्क, वाशिंगटन, बोस्टन और शिकागो के बाद अमेरिका में हमारा पांचवां गंतव्य है। जैसे-जैसे हम अपने वैश्विक नेटवर्क का विस्तार करते हैं और लोगों को पसंदीदा गंतव्यों से जोड़ते हैं, हम अपने व्यापक नेटवर्क पर किफायती, समय पर, विनम्र और परेशानी मुक्त यात्रा अनुभव प्रदान करने के अपने वादे को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।