Home उत्तर प्रदेश मुठभेड़ दो इनामिया पशुतस्कर गिरफ्तार,

मुठभेड़ दो इनामिया पशुतस्कर गिरफ्तार,

मुठभेड़ दो इनामिया पशुतस्कर गिरफ्तार,

25 हजार का इनामिया राजू यादव के पैर में लगी गोली, साथी 50 हजार का इनामिया हाजी माजिद भी गिरफ्तार

राजापाकड़ (कुशीनगर) शुक्रवार की रात करीब 11 बजे पुलिस और पशु तस्करों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में 50 हजार का इनामिया पशु तस्कर हाजी माजिद और 25 हजार का इनामिया राजू यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और आगे की विधिक कार्रवाई में जुट गयी। वहीं पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने इस सराहनीय कार्य के लिए पुलिस टीम को ₹25 हजार इनाम देने की घोषणा की।

मुखबिर की सूचना पर बीती रात तुर्कपट्टी, तरया सुजान व पडरौना कोतवाली पुलिस तथा स्वाट और साइबर सेल की टीम ने तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के मधुरिया चौकी क्षेत्र के एनएच 28 पर गदाबंदी कर अपराधियों की तलाश करने लगी। इसी बीच पुलिस ने दो अपराधियों को संदिग्ध अवस्था में देखा। पुलिस को देख तस्करों ने तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के अहिरान मोड़ कुकुत्था नदी के घाघी पुल के समीप उनके ऊपर फायर झोंक दिया।

पुलिस के जवाबी फायरिंग में 25 हजार के इनामिया तस्कर राजू यादव के पैर में गोली लगी। वहीं 50 हजार का इनामिया हाजी मसूद को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके पास से 315 बोर के दो तमंचा, चार खोखा कारतूस, 6 जिंदा कारतूस और अपराध में प्रयुक्त एक चार पहिया वाहन बरामद किया। पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने बताया कि शामली जनपद के निवासी हाजी मसूद के ऊपर गोंडा, शामली, बलरामपुर, बस्ती, संतकबीर नगर, गोरखपुर, अयोध्या, बदायूं और लखनऊ के विभिन्न स्थानों में पशु तस्करी के करीब दो दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। वहीं कुशीनगर का निवासी राजू यादव पर जिले में आधा दर्जन मुकदमें दर्ज हैं।