Home उत्तर प्रदेश मेरी माटी ,मेरा देश कार्यक्रम के तहत एकत्र की गयी चावल एवं मिट्टी

मेरी माटी ,मेरा देश कार्यक्रम के तहत एकत्र की गयी चावल एवं मिट्टी

मेरी माटी ,मेरा देश कार्यक्रम के तहत एकत्र की गयी चावल एवं मिट्टी

राजापाकड़ कुशीनगर। आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में ‘माटी को नमन ,वीरों का वंदन’ के तहत अमृत कलश वाटिका के निर्माण के लिए देश भर से मिट्टी एवं चावल एकत्र कर दिल्ली भेजने, राष्ट्रीय एकता की भावना को मजबूत करने के लिए मोरवन मठिया ग्राम सभा में रविवार को मिट्टी तथा चावल एकत्र किया गया। भाजपा के जिला मंत्री रामसागर कुशवाहा एवं संजय चौबे के नेतृत्व में पूरे ग्राम सभा में भ्रमण कर हर घर से चावल एवं मिट्टी एकत्र की गयी, तथा देश भक्ति के नारे लगाए गए। लोगों ने बड़े उत्साह से रैली में प्रतिभा किया।

इसके पूर्व प्राथमिक विद्यालय मठिया खुर्द में एक सभा का आयोजन किया गया।जिसमें भाजपा के जिला मंत्री ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के आहवान पर पूरे देश में इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं, जिसमे वीर सपूतों के प्रति सम्मान तथा कृतज्ञता ज्ञापित करने के उद्देश्य से यह कार्यक्रम चलाया जा रहा है। विद्यालय के प्रधानाध्यापक राजू सिंह ने कहा कि देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहूति देने वाले भारत माता के सच्चे वीर सपूतों की गाथाओं को आने वाले पीढ़ियों को बताया जाना चाहिए। ग्राम प्रधान उमेश कुशवाहा एवं सचिव इमरान आलम ने सभी आगंतुकों का आभार प्रकट किया।

इस अवसर पर महातम कुशवाहा, सुदर्शन कुशवाहा, नन्द लाल रावत,शिक्षक जाहिर अंसारी, जय प्रकाश कुशवाहा,आशा शकुंतला देवी, शिक्षा मित्र सीमा कुशवाहा, उषा देवी, रमाशंकर कुशवाहा, सेराजुल्, राज़हूसेन, विनोद, सत्य नारायण, रमेश पटेल, मुन्ना कुशवाहा, हनीफ अंसारी, जगन चौहान सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे